The 5-Second Trick For ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां

Wiki Article



अगर आप भी ईयरफोन का ज्यादा देर तक इस्तेमाल करते हैं तो समय रहते संभल जाइये क्योंकि यह ना केवल आपके कानों को नुकसान पहुंचाता है बल्कि आपके दिमाग और शरीर को भी कई तरह से नुकसान पहुंचाता है। आज हम आपको ईयरफोन का ज्यादा देर तक इस्तेमाल करने से होने वाले नुकसान के बारे में बता रहें है।

डॉक्टर अंशुल मित्तल के अनुसार जिन लोगों को पहले से ही सांस से जुड़ी कोई बीमारी है, तो उन्हें आगे जाकर फेफड़ों और सांस से जुड़ी गंभीर बीमारिया होने का खतरा बढ़ जाता है। उदाहरण के रूप में जिन्हें बचपन या पहले कभी निमोनिया से जुड़ी समस्या है, उन्हें बाद में ये बीमारिया होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है।

हेडफोन और ईयरफोन का लगातार इस्तेमाल करना है नुकसानदायक, हो सकती हैं ये समस्याएं

ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं कई बीमारियां

क्या आपका बच्चा भी है गुस्सैल और जिद्दी तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द आएगा...

रिश्तों के बदलते रूप! बुढ़ापे में मां-बाप को वक्त देने के बदले ये...

स्वास्थ अगर आप भी सर्दी में चलाते हैं हीटर तो ये खबर जरुर पढ़े

निर्जला एकादशी की कथा सुनने से मिलती है पापों से मुक्ति,...

मनोरंजन ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर…

They do not store immediately own details, but are according to uniquely determining your browser and Web system. If you don't allow for these cookies, you'll knowledge fewer focused promotion.

क्‍योंकि इससे किसी अन्‍य का संक्रमण आपके कानों तक click here पहुंच कर आपको भी नुकसान पहुंचा सकता है.

मनोवैज्ञानिक तनाव और चिंता में वृद्धि शोर के वातावरण में रहने वाले लोगों में आधिक पाईं जाती है। हेडफोन एक व्यक्ति के सामाजिक जीवन, मानसिक स्वास्थ्य और अच्छे स्तरों पर प्रदर्शन करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है।

पूरियां तलते वक्त लग जाता है ज्यादा तेल, तो फिर ये ट्रिक अपनाएं

ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, ऐसे में आप भी अगर चैट जीपीटी के द्वारा दी गई जानकारी को पूरी तरह से सच मानते हैं तो ऐसा करना आपको बंद कर देना चाहिए.

Report this wiki page